हेमंत सोरेन ने पार्टी का पट्टा पहन किया वोट, बीजेपी ने जताई ऐतराज

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने पत्नी के साथ रांची के हरमू स्थित संत फ्रांसिस स्कूल बूथ पर मतदान किया. इस दौरान वह और उनकी पत्नी जेएमएम का पट्टा गले में डाले नजर आए. बीजेपी ने इस पर ऐतराज जताते हुए इसे आचार संहिता उल्लंघन का मामला बताया है. बीजेपी ने इस मामले में चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़े-आज 3 बजे आएगा CBSE 10वीं का रिजल्ट

हेमंत सोरेन ने बीजेपी के आरोप पर जवाब देते हुए कहा कि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है कि वह पार्टी का पट्टा पहनकर मतदान नहीं कर सकते. हेमंत सोरेन ने कहा कहीं ऐसा लिखा हुआ नहीं है. पीएम मोदी की आज की चाईबासा रैली पर तंज कसते हुए हेमंत ने कहा कि पीएम को संताल ही नहीं बल्कि गांव-गांव, पंचायत-पंचायत में वोट के लिए सभा करनी होगी.

प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पहले वोट किया. फिर बूथ से बाहर आकर परिसर के भीतर ही तस्वीरें भी खिंचवाईं. तस्वीरों में वह पार्टी का पट्टा पहने हुए हैं. यह चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है. बीजेपी इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *