IPL 2019 : DC को हरा 8वीं बार फाइनल में पहुंची Chennai Super Kings

IPL के दूसरे क्वालिफायर में DC को 6 विकेट से हराने वाली CSK फाइनल में पहुंच गई. अब इसका फाइनल मुकाबला 12 मई को Mumbai Indians से होगा.Delhi Capitals पहले बल्लेबाजी करने उतरी और वह नौ विकेट पर 147 रन ही बना पायी.

Chennai Super Kings ने 19 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर दिया. उसकी तरफ से फाफ डुप्लेसिस (39 गेंदों पर 50) और शेन वाटसन (32 गेंदों पर 50) ने अर्धशतक जमाये तथा पहले विकेट के लिये 81 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी.

Delhi Capital का यह रहा हाल

Delhi Capitals की तरफ से ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 38 रन बनाये लेकिन इस बीच उन्होंने दो चौके और एक छक्का ही लगाया. उनके अलावा केवल कोलिन मुनरो (24 गेंदों पर 27 रन) ही 20 रन के पार पहुंचे. दिल्ली के बल्लेबाजों ने अंतिम आठ गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को कुछ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

CSK ने IPL के दस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है और वह रिकार्ड आठ बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा. इनमें से तीन बार वह चैंपियन बना है. IPL में यह चौथी बार होगा जब मुंबई और चेन्नई फाइनल में आमने सामने होंगे. अब तक Mumbai Indians दो और चेन्नई एक बार जीत दर्ज करने में सफल रहा है. MI ने पहले क्वालीफायर में चेन्नई को ही हराया था. महेंद्र सिंह धोनी नौवीं बार IPL फाइनल खेलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *