मुंबई इंडियंस चौथी बार IPL चैंपियन, एक रन से हारी चेन्‍नई

मुंबई इंडियंस IPL 2019 की विजेता बन गई है. रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई ने फाइनल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को एक रन से मात दी. जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर की कसी हुई गेंदबाजी के बाद लसिथ मलिंगा के आखिरी ओवर के कमाल से मुंबई इंडियन्स ने उतार चढ़ाव से भरे रोमांचक फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया.

चेन्नई के सामने 150 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम शेन वॉटसन के 59 गेंदों पर 80 रन के बावजूद सात विकेट पर 148 रन ही बना पाई. चेन्नई को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिए थे लेकिन इसमें उसने वॉटसन का विकेट गंवाया. मैच का परिणाम अंतिम गेंद पर निकला जिसमें चेन्नई को दो रन की दरकार थी लेकिन मलिंगा ने यार्कर पर शार्दुल ठाकुर को पगबाधा आउट कर दिया.

इससे पहले मुंबई की टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के कारण क्विंटन डिकॉक (17 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 29) से मिली अच्छी शुरुआत और कायरन पोलार्ड (25 गेंदों पर नाबाद ) के उपयोगी योगदान देने के बावजूद आठ विकेट पर 149 रन ही बना पाया. मुंबई और चेन्नई के बीच यह चौथा फाइनल था जिसमें मुंबई तीन बार चैंपियन बनी है. इन दोनों टीमों के बीच हमेशा पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है और इस बार भी यह सिलसिला जारी रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *