आईपीएल सीजन-12 के फाइनल में उतर सकती हैं मुंबई और चेन्नई

आईपीएल सीजन- 12 के पहले क्वालिफायर पर सबकी निगाहें टिकी हैं. चेन्नई बनाम मुंबई के इस मैच में फैंस के लिए सबसे बड़ी बात ये है कि उनकी टीम किन खिलाड़ियों को मौका देगी. दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी बड़ा है. जो भी टीम ये मैच जीतेगी वह आईपीएल सीजन-12 के फाइनल में पहुंच जाएगी. ऐसे में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर स है.

दोनों ही टीमों के लिए अच्छी शुरुआत काफी जरुरी है. जहां मुंबई पॉवर प्ले में ज्यादा रन बनाने पर जोर देती है, वहीं चेन्नई विकेट बचा कर खेलती है. मुंबई की बात करें तो ओपनर के तौर पर टीम के पास रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक हैं. दोनों ही अच्छे फॉर्म में भी चल रहे हैं. चेन्नई की बात करें तो धोनी बड़े मैचों में अपने खिलाड़ी कम ही बदलते हैं. फॉर्म में न होने के बाद भी धोनी वॉटसन को मौका देंगे जिनको डू प्लेसी का साथ मिलेगा.

मुंबई इंडियंस के एविन लुईस जो आखिरी गेम में बाहर हो गए, वे नंबर 3 पर वापस आ सकते हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव और कियोन पोलार्ड अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. चेन्नई की बात करें तो सुरेश रैना, एमएस धोनी और अंबाती रायडू कमान संभल सकते हैं.

ऑलराउंडर की बात करें तो दोनों ही टीमों के पास बड़े खिलाड़ी हैं. मुंबई के पास पंड्या ब्रदर्स हैं, हालांकि चेपक की पिच के हिसाब से मुंबई अनुकूल रॉय को भी टीम में मौका दे सकती है. वहीं चेन्नई के पास रविन्द्र जडेजा और ब्रावो हैं. दोनों की खिलाड़ी चेन्नई के लिए मैच पलटने का माद्दा रखते हैं
ये भी पढ़े – आचार संहिता उल्लंघन मामले में गिरिराज सिंह ने कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत

केकेआर के खिलाफ आखिरी लीग मैच में मुंबई के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की थी. टीम के पास जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा जैसे तेज गेंदबाज हैं. वहीं राहुल चाहर स्पिन डिपार्टमेंट संभाल सकते हैं. धोनी की बात करें तो उनके पास दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, हरभजन सिंह ड्वेन ब्रावो इमरान ताहिर जैसे गेंदबाज हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *