झारखंड की 3 सीटों पर मतदान जारी, 59 उम्मीदवारों की किस्मत का वोटर कर रहे फैसला

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में झारखंड की तीन सीटों चतरा, पलामू और लोहरदगा में पूरे उत्‍साह के साथ मतदान शुरू हो गया है। सुबह से ही सभी मतदान केंद्रों पर वोटर मतदान के लिए उमड़ पड़े हैं। सभी पोलिंग बूथों पर पर्याप्‍त सुरक्षा इंतजामों के बीच वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं।

निर्वाचन आयोग से प्राप्‍त आंकड़ों के मुताबिक सुबह 11 बजे तक 29.21 फीसद मतदान हुआ है। चतरा में 29.12, लोहरदगा में 28.78 और पलामू में 29.57 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। इन सीटों पर नौ बजे तक 12 फीसद मतदान हुआ था।

ये भी पढ़ें-  आज किस्मत होगी किसके साथ, अनंत सिह की पत्नी या ललन सिंह का देगी साथ

विदित हो कि चतरा में बीजेपी के सुनील सिंह, कांग्रेस के मनोज यादव और आरजेडी के सुभाष यादव में त्रिकोणीय संघर्ष है। वहीं लोहरदगा में बीजेपी की ओर से केन्द्रीय मंत्री सुदर्शन भगत और कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत में सीधा मुकाबला है। पलामू में भी बीजेपी के बीडी राम और आरजेडी के घूरन राम के बीच आमने-सामने की टक्कर है।

आपको बता दें कि खास बात यह है कि तीनों सीट नक्सल प्रभावित इलाके हैं। ऐसे में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराना, आयोग और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। झारखंड में यह पहला चरण का चुनाव है। जो सुबह सात बजे से 4 बजे तक वोटिंग होगी। तीनों सीटों पर कुल 59 उम्मीदवार मैदान में हैं। सबसे ज्यादा 24 चतरा में, 19 पलामू और 16 लोहरदगा की दंगल में दांव आजमा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *